About Me

Thursday 26 November 2015

#‎khudaikhidmatgaar‬ ‪#‎खुदाईखिदमतगार


जवाब उनको जो कहते हैं की खुदाई खिदमतगार का नाम ईश्वरीय सेवक क्यूँ नही या इसका मकसद क्या हैं ? तो भाई लोग दोनों का मतलब एक हैं जैसे आपके लिए भगवान् और मेरे लिए अल्लाह (वैसे मैं तो खुदाई खिदमतगार कहलाने के लायक ही नही लेकिन कोशिश पूरी हैं इंशा अल्लाह पूरा तो नही लेकिन कुछ हद तक बन जाऊंगा) खुदाई खिदमतगार का मकसद सिर्फ इंसानियत के परिपूर्ण समाज की कल्पना हैं जिसमे किसी भी तरह का कोई भेद न हो खान साहब (खान अब्दुल गफ्फार खान उर्फ़ सीमान्त गांधी ) का कहना था एक खुदाई खिदमतगार अपने ईश्वर से एकांत में वादा करेगा की वह जिंदगी भर सच्चा खुदाई खिदमतगार रहेगा | (खुदाई खिदमतगार बनने की शर्ते फिर कभी ) बाकी आपको क्यूँ लगता हैं ये सिर्फ मुसलमानों की संस्था हैं आप Kripalभाई Mahipal जी ‪#‎डॉ‬कुश कुमार Chinmay Khare को भी देख लीजिये मुझे छोड़ो मैं मुसंघी हूँ (आपके हिसाब से ) Hafeezभाई Faisalभाई को देख लीजिये या कभी समय निकाल कर थोडा टाइम उनके साथ बिताओ तब कोई फैसला करो खुद से कभी किसी भी व्यक्ति या संस्था का आकलन मत करो मेरे दोस्त ‪#‎khudaikhidmatgaar‬ ‪#‎खुदाईखिदमतगार‬

No comments: